Top News

रेलवे ने 3015 पदों पर बिना परीक्षा भर्ती का नोटिफिकेशन किया जारी- WCR Railway Vacancy 2023-24

रेलवे ने 3015 पदों पर बिना परीक्षा भर्ती का नोटिफिकेशन किया जारी- WCR Railway Vacancy 2023-24
रेलवे ने 3015 पदों पर बिना परीक्षा भर्ती का नोटिफिकेशन किया जारी- WCR Railway Vacancy 2023-24

West Central Railway- भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया: Western Central Railway की तरह से 3015 पदों पर भारती का नोटिफिकेशन घोषित कर दिया गया है जिसके लिए आपको योग्यता होगा दसवीं पास निर्धारित हुआ है और ऑनलाइन आवेदन 15 दिसंबर से लेकर 14 जनवरी तक की गई है। और यह बिना परीक्षा के आयोजित होगी और या परीक्षा बिना परीक्षा के आयोजित होगा पश्चिम मध्य रेलवे की तरफ से बंपर पदों पर भारतीयों का नोटिफिकेशन घोषित कर दिया गया है रेलवे रिक्रूटमेंट की तरह से 3015 पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए गए हैं जितने भी इच्छुक उम्मीदवार हैं वह 15 दिसंबर से लेकर 14 जनवरी तक आसानी से ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे और या भर्ती बिना परीक्षा के आयोजित होने जा रही है।


रेलवे भर्ती के लिए उम्र सीमा व शैक्षणिक योग्यता-West Central Railway Bharti:पश्चिम मध्य रेलवे भर्ती के लिए उम्र सीमा के बारे में बात कर लिया जाए तो अभ्यर्थियों की न्यूनतम उम्र 18 वर्ष होनी चाहिए अधिकतम उम्र 24 वर्ष होनी चाहिए आयु की गणना 14 दिसंबर 2023 के आधार पर की जाएगी सभी वर्गों को सरकारी नियमनुसार अनुसार छूट भी दी जाएगी बेस्ट सेंट्रल रेलवे भर्ती के लिए अगर योग्यता की बात करें तो मान्यता प्राप्त किसी भी सस्थान से भारतीयों का 10वीं पास, ग्रेजुएशन पास होना जरूरी है और संबंधित ट्रेड में आईटीआई पास होना जरूरी है।

West Central Railway-भर्ती के लिए आवेदन शुल्क: पश्चिम मध्य रेलवे भर्ती के लिए आवेदन शुल्क के बारे में आपको जरूर जानकारी होनी चाहिए। एक निर्धारित आवेदन शुल्क यहां पर लिया गया है, सामान्य वर्ग अन्य पिछड़ा वर्ग और आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग अभ्यर्थियों के लिए 136 रुपए आवेदन शुल्क तय किया गया है। इसके अलावा अन्य सभी वर्गों के अभ्यर्थियों के लिए 36 रुपए आवेदन शुल्क निर्धारित किया गया है। आवेदन शुल्क भुगतान ऑनलाइन माध्यम से किया जा सकता है।


Western Central Railway-रिक्ति महत्वपूर्ण लिंक: नीचे दिए गए लिंक पर जाकर अपने आवेदन प्रक्रिया को सुरु कर सकते है। और इस तरह महत्पूर्ण जानकारी लगातार अपडेट पाने के लिए हमारे व्हाट्सएप ग्रुप में ज्वाइन कर सकते हैं।

महतपूर्ण तिथियां,

आवेदन शुरू- 15 दिसम्बर 2023

अंतिम डेट - 14 जनवरी 2024Apply Online- Click hear 

Notification -Click hear


Post a Comment

Previous Post Next Post