Top News

AAI Vacancy 2024: एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया 12 वीं पास के लिए निकली भर्ती आवेदन 26 जनवरी तक

AAI Vacancy 2024: एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया 12 वीं पास के लिए निकली भर्ती आवेदन 26 जनवरी तक
AAI Vacancy 2024: एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया 12 वीं पास के लिए निकली भर्ती आवेदन 26 जनवरी तक

Airport Authority Of India- 2024: एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ़ इंडिया में भर्ती का इंतजार करने वाले सभी अभ्यर्थियों के लिए बहुत बड़ी खुशखबरी है एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया की तरफ से एक बड़ी भारती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन 27 दिसंबर से लेकर 26 जनवरी तक भरे जाएंगे, ऑफिशियल वेबसाइट पर जाके ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया जूनियर असिस्टेंट और सीनियर असिस्टेंट भर्ती का नोटिफिकेशन 119 पदों पर जारी कर दिया गया है। इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन दिनक 27 दिसंबर से लेकर 26 जनवरी तक भरे जाएंगे और जानकारी के लिए सारा डिटेल्स नीचे दिया गया है बने।

Airport Authority Of India- 2024 भर्ती अवेदन शुक्ल: एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया भर्ती के लिए सामान्य वर्ग अन्य पिछड़ा वर्ग और आर्थिक रूप में कमजोर वर्ग के लिए आवेदन शुक्ल ₹1000 रखा गया है। अन्य भागों के लिए कोई भी आवेदन शुल्क नहीं रखा गया है। शुक्ल का भुगतान ऑनलाइन माध्यम से करना होगा।

एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया (AAI) भर्ती आयु सीमा: एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया भारती के लिए आयु सीमा कम से कम 18 वर्ष और अधिकतम 30 वर्ष तक रखी गई है। आयु की गणना 20 दिसंबर 2023 के अनुसार होगी इसके अलावा सभी वर्गों का सरकारी नियम अनुसार छूट दी जाएगी सारी डिटेल जानकारी के लिए एअरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया का ऑफिशियल वेबसाइट में सारी जानकारी आपको मिल जाएगी इसका सारा डिटेल नीचे दिया गया है।

एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया (AAI) भर्ती शैक्षणिक योग्यता: एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ़ इंडिया भारती के लिए शिक्षण योग्यता इस प्रकार से रखी गई है।

•जूनियर अस्सिटेंट (फायर सर्विस) -12वीं या डिप्लोमा प्लस ड्राइविंग लाइसेंस।

•जूनियर अस्सिटेंट (कार्यालय)- स्नातक।

• सीनियर असिस्टेंट

(इलेक्ट्रॉनिक्स इंजीनियरिंग)- डिप्लोमा प्लस 2 वर्ष एक्सपर्ट।

• सीनियर असिस्टेंट (एकाउंट्स)- स्नातक प्लस 2 वर्ष एक्सपर्ट।

एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ़ इंडिया (AAI) भर्ती चयन प्रक्रिया: एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ़ इंडिया भारती के लिए अभ्यर्थियों का चयन रिटन एक्जाम, स्किल टेस्ट, फिजिकल टेस्ट, डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और मेडिकल एग्जामिनेशन के माध्यम से किया जाएगा।

Airport Authority Of India-2024 भर्ती आवेदन प्रक्रिया: एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन करना होगा इसके लिए सबसे पहले आपका अधिकारी नोटिफिकेशन को डाउनलोड कर लेना है और सभी जानकारी अच्छी सी पढ़ लेनी है अब आपको अप्लाई ऑनलाइन पर क्लिक करना है और आवेदन फार्म में कुछ पूछे गई सभी जानकारी सही-सही भरनी है अब आपको आवेदन फार्म में पूछी गई सभी जानकारी सही-सही बनी है। इसके पश्चात आवेदन शुल्क का भुगतान करना है इसके पश्चात आपको फाइनल सबमिट पर क्लिक करना है और आवेदन फार्म का प्रिंटआउट निकाल लेना है ताकि भविष्य में काम आ सके नीचे दिए गए महतपूर्ण लिंक या जानकारी को ध्यान से देख।

आवेदन शुरू 27 दिसंबर 2023 अंतिम तारीख 26 जनवरी 2024 अप्लाई।

ऑनलाइन -Click hear

अधिकारी नोटिफिकेशन -Click hear

Post a Comment

Previous Post Next Post