Top News

CTET Admit Card 2024: सीटेट एडमिट कार्ड जारी यहां से देखे अपना परीक्षा सेंटर

CTET Admit Card 2024: सीटेट एडमिट कार्ड जारी यहां से देखे अपना परीक्षा सेंटर
CTET Admit Card 2024: सीटेट एडमिट कार्ड जारी यहां से देखे अपना परीक्षा सेंटर

CTET Admit Card 2024 Download: जितने भी उम्मीदवार इस बार सीटेट परीक्षा में बैठने वाले हैं उन सभी उम्मीदवारों को एडमिट कार्ड को लेकर काफी बड़ी चिंता सता रही है। लेकिन आपको चिंता दूर हो चुकी है सीटेट परीक्षा के लिए अगर आपने आवेदन किया है तो आपके लिए खबर कभी महत्वपूर्ण जानकारी आने वाली है क्योंकि शिक्षक बनने के लिए पहले सेंटर का पास होना बेहद जरूरी होता है और सीटेट एडमिट कार्ड के बारे में काफी महत्वपूर्ण जानकारी सीबीएसई ने दे दिया है आज के इस लेख के माध्यम से पूरी जानकारी आपको बताई जाने वाली है इसके अलावा परीक्षा का आयोजन सीबीएसई की तरह से होगा सीबीएसई की तरह से प्रत्येक वर्ष दो बार सीटेट का एग्जाम करवाया जाता है लेकिन एग्जाम देने के लिए आपको एडमिट कार्ड की जरूरत पड़ेगी और एग्जाम सेंटर तक पहुंचाने के लिए एडमिट कार्ड की जरूरत पड़ेगी पूरा जानकारी आज की इस लेख माध्यम से आपको बताइए जाने वाली है।

CTET Admit Card को लेकर ताजा अपडेट किया: सीटेट परीक्षा एडमिट कार्ड के बारे में काफी बड़ी अपडेट आ चुकी है सीटेट जो कि शिक्षक पात्रता परीक्षा होती है और शिक्षक बनने के लिए सीटेट का पास होना बेहद जरूरी होता है। सीटेट का नोटिफिकेशन 03 नवंबर को घोषित किया गया था और 1 दिसंबर तक ऑनलाइन माध्यम से आवेदन दिए गए थे 30 लाख से अधिक उम्मीदवारों में इस बार सीटेट के फॉर्म को भरा है। केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की तरह से सीटेट परीक्षा का आयोजन किया जा रहा है जो की 21 जनवरी को सीटेट का एग्जाम आयोजित होगा लेकिन एडमिट कार्ड को लेकर जानकारी आपको बताई जाने वाली है केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड से अभी कुछ अभ्यर्थियों ने ज्ञापन सौंपा तो केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने सीटेट एडमिट कार्ड को लेकर बड़ी जानकारी सजा किया है। सीटेट का एडमिट कार्ड किस तारीख को आएगा या यह जानकारी मिल चुकी है। सीटेट का एडमिट कार्ड अधिकारी वेबसाइट पर जारी किया जाएगा। सीटेट के अधिकारी वेबसाइट के माध्यम से आप आसानी से सीटेट एडमिट कार्ड को डाउनलोड कर सकते हैं नीचे गए आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से आपको अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

CTET Admit Card को लेकर बड़ी महत्पूर्ण खबर: सीटेट एडमिट कार्ड को लेकर जितने भी उम्मीदवार हैं वह काफी चिंतित हो रहे हैं। परीक्षा एडमिट कार्ड के बारे में अगर आप जानना चाहते हैं तो आपको सीटेट एडमिट कार्ड के बारे में जरूर जानना चाहिए केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की तरह से बताया गया है कि केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा का जो एडमिट कार्ड है वह हमेशा की तरह परीक्षा से दो दिन पहले ही घोषित किए जाएंगे हालांकि इसके पहले कई एग्जाम ऐसे हुए हैं जो की सीबीएसई ने 10 दिन पहले ही भी सीटेट एडमिट कार्ड घोषित किए हैं कुछ परीक्षा तो सक सीटेट के हुए हैं जिसकी एडमिट कार्ड 20 दिन पहले भी घोषित किए गए हैं लेकिन इस बार सीटेट का एडमिट कार्ड दो दिन पहले भी जारी होने जा रहा है। सीटेट का एडमिट कार्ड अगर आप डाउनलोड करना चाहते हैं तो आप बहुत आसान तरीके से एडमिट कार्ड को डाउनलोड कर सकते हैं। लेकिन अभी तक सीटेट का एडमिट कार्ड आया नहीं है। लेकिन सीटेट एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए आपको आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा और कैंडिडेट एक्टिविटी का विकल्प दिखाई देगा वहां पर क्लिक करना है। सीटेट एडमिट कार्ड 2024 के लिंक पर क्लिक करना है जरूरी जानकारियां एप्लीकेशन नंबर और नाम को दर्ज करना है। और एडमिट कार्ड पानी के लिए सबमिट बटन पर क्लिक कर देना है इसके बाद आपका एडमिट कार्ड डाउनलोड हो जाएगा। अधिक जानकारी के लिए नीचे दिए गए सीटेट ऑफिशल वेबसाइट पर आपको चेक कर सकते हैं।

Important Dates And links:

CTET Exam Date :21 जनवरी 2024

Admit card Download लिंक: Click hear 





Post a Comment

Previous Post Next Post