Top News

Indian Navy Recruitment 2024-918 पदों के लिए सुरु हुआ ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन

Indian Navy Recruitment 2024-918 पदों के लिए सुरु हुआ ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन
Indian Navy Recruitment 2024-918 पदों के लिए सुरु हुआ ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन

Indian Navy Registration: इंडियन नेवी ने इंडियन नेवी सिविलियन एंट्रेंस टेस्ट 2023 के लिए खोल दिया है। आज यानी की 19 दिसंबर से शुरू हो गई है जाने कौन और कब तक कर सकते हैं। अप्लाई पूरी जानकारी आप नीचे देख सकते हैं। इंडियन नेवी ने इंडियन नेवी सिविलियन एंट्रेंस टेस्ट 2023 के लिए खोल दिया है वह स्टेटस जो इस परीक्षा के लिए अप्लाई करना चाहते हैं वह आज यानी की 19 दिसंबर 2023 दिनांक सोमवार से फॉर्म भर सकते हैं। इन वैकेंसी के लिए केवल ऑनलाइन अप्लाई किया जा सकता है।
अप्लाई करने के लिए आपको इंडियन नेवी की ऑफिशियल वेबसाईट www.joinindiannavy.gov.in यहां से आप डिटेल भी पता कर सकते हैं और अप्लाई भी कर सकते हैं इस रिटायरमेंट ड्राइव के माध्यम से 900 से ज्यादा पद भरे जाएंगे इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के माध्यम से कूल 910 पदों पर भर्ती होगी इसका डिटेल इस प्रकार है।
Indian Navy Registration पदों का प्रकार: इस दौरान जार्जमैन की 42 वैकेंसी, सीनियर ड्रैट्समैन की 254 वैकेंसी और ट्रेड्समैन मेट की 610 वैकेंसी इसका डिटेल और भी है जो आप नीचे दिए नोटिफिकेशन के लिंक पर क्लिक करके चेक कर सकते हैं।

Indian Navy Qualification-कौन अप्लाई कर सकता है: जर्जमैन पद के लिए फिजिक्स केमिस्ट्री, मैथ बीएससी किए कैंडिडेट या केमिकल इंजीनियरिंग में डिप्लोमा के लिए कैंडिडेट अप्लाई कर सकते हैं। चर्जमैन पद के लिए भी बीएमसी पर बताएं विषय विषयों से या इलेक्ट्रिक या इलेक्ट्रॉनिक में डिप्लोमा के कैंडिडेट अप्लाई कर सकते हैं इसी तरह ड्राफ्ट मां बात के लिए मैट्रिक पास या इसी फील्ड्स 2 साल की डिप्लोमा या सर्टिफिकेट के लिए कैंडिडेट अप्लाई कर सकते हैं।

Indian Navy एज लिमिट क्या है: इस दौरान जजमेंट पद के लिए एज लिमिट 18 से 25 साल है ड्रॉप्स मैनपाट के लिए 18 से 27 साल है और ट्रेड्समैन मेट के लिए 18 से 25 साल तय की गई है क्या है लास्ट डेट और कितना लगेगा शुल्क इन पास पर आवेदन करने के लिए जनरल कैटेगरी के लिए 295 रुपए शुल्क देना होगा वहीं एससी एसटी एक्स-सर्विसमैन और महिला कैंडिडेट्स को शुल्क नहीं देना है। फॉर्म भरने की लास्ट डेट है 31 दिसंबर 2023 इससे पहले ऑफिशियल वेबसाईट www.joinindiannavy.gov.in यहां से आप डिटेल पता करके ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं।

Post a Comment

Previous Post Next Post