Top News

RRC NR Bharti 2023:उत्तर रेलवे - 3093 पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन करें जानें कब तक करें आवेदन ?

RRC NR Bharti 2023:उत्तर रेलवे - 3093 पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन करें जानें कब तक करें आवेदन ?
RRC NR Bharti 2023:उत्तर रेलवे - 3093 पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन करें जानें कब तक करें आवेदन ?

Railway Recruitment Cell (RRC) संक्षिप्त जानकारी: उत्तर रेलवे ने उत्तर रेलवे पर अपरेंटिस अधिनियम 1961 के तहत एक्ट अपरेंटिस रिक्तियों की भर्ती के लिए एक अधिसूचना दी है। वे उम्मीदवार जो रिक्ति विवरण में रुचि रखते हैं और सभी पात्रता मानदंड पूरे करते हैं, वे अधिसूचना पढ़ सकते हैं और ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

पद का नाम: रेलवे भर्ती सेल (आरआरसी), उत्तर रेलवे एक्ट अपरेंटिस ऑनलाइन फॉर्म 2023

योग्यता: उम्मीदवारों के पास एसएससी/मैट्रिकुलेशन/10वीं कक्षा की परीक्षा (10+2 परीक्षा प्रणाली के तहत) और आईटीआई (प्रासंगिक ट्रेड) होनी चाहिए।

आयु सीमा: (11-01-2024 को) रेलवे भर्ती के लिए उम्र सीमा के बारे में बात कर लिया जाए तो अभ्यर्थियों की न्यूनतम उम्र 15 वर्ष होनी चाहिए अधिकतम उम्र 24 वर्ष होनी चाहिए आयु की गणना 14 दिसंबर 2023 के आधार पर की जाएगी सभी वर्गों को सरकारी नियमनुसार अनुसार छूट भी दी जाएगी बेस्ट सेंट्रल रेलवे भर्ती के लिए अगर योग्यता की बात करें तो मान्यता प्राप्त किसी भी सस्थान से भारतीयों का 10वीं पास, ग्रेजुएशन पास होना जरूरी है और संबंधित ट्रेड में आईटीआई पास होना जरूरी है।

न्यूनतम आयु सीमा: 15 वर्ष

अधिक तम आयु सीमा: 24 वर्ष

अभियाथियों का आयु में छूट नियमानुसार लागू है।

Railway Recruitment 2023-चयन प्रक्रिया:उम्मीदवारों का चयन स्क्रीनिंग और आवेदन फॉर्म के आधार पर किया जाएगा अंत में रेलवे योग्य उम्मीदवारों को डॉक्यूमेंट्स की जांच के लिए बुलाएगी।

आवेदन शुल्क:
अन्य सभी उम्मीदवारों के लिए: रु. 100/-
एससी/एसटी/महिला उम्मीदवारों के लिए:शून्य
•भुगतान का प्रकार: ऑनलाइन के माध्यम से भूगतान कर सकते हैं।
Railway Recruitment Cell (RRC)-रिक्ति महत्वपूर्ण लिंक: नीचे दिए गए लिंक पर जाकर अपने आवेदन प्रक्रिया को सुरु कर सकते है। और इस तरह महत्पूर्ण जानकारी लगातार अपडेट पाने के लिए हमारे व्हाट्सएप ग्रुप में ज्वाइन कर सकते हैं।

Apply Now-Click hear 

Notification -Click hear

Post a Comment

Previous Post Next Post