Top News

RRB NTPC New Recruitment 2024 : कुल 30,000 से अधिक पदों पर आई रेलवे में एनटीपीसी की नई भर्ती, इस दिन से शुरू होगी आवेदन की प्रक्रिया

RRB NTPC New Recruitment 2024 : कुल 30,000 से अधिक पदों पर आई रेलवे में एनटीपीसी की नई भर्ती, इस दिन से शुरू होगी आवेदन की प्रक्रिया पूरी जानकारी

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now


RRB NTPC New Recruitment 2024 : कुल 30,000 से अधिक पदों पर आई रेलवे में एनटीपीसी की नई भर्ती, इस दिन से शुरू होगी आवेदन की प्रक्रिया
RRB NTPC New Recruitment 2024 : कुल 30,000 से अधिक पदों पर आई रेलवे में एनटीपीसी की नई भर्ती, इस दिन से शुरू होगी आवेदन की प्रक्रिया

RRB NTPC New Recruitment 2024 : जो विद्यार्थी रेलवे NTPC पदों पर नई भर्ती का इंतजार कर रहे हैं, उनका इंतजार अब खत्म हो जाएगा। रेलवे भर्ती बोर्ड ने एनटीपीसी पदों पर नई भर्ती की मंजूरी दी है, जो छात्रों को रेलवे विभाग में नौकरी पाने का सुनहरा अवसर देता है। रेलवे भर्ती बोर्ड ने एनटीपीसी पदों पर लंबे समय से नई भर्ती की अनुमति दी है, जैसा कि आप सभी जानते हैं कि असिस्टेंट लोको पायलट पदों पर ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया अभी चल रही है और एनटीपीसी पदों पर भी बहुत जल्द ही ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। यही कारण है कि जो विद्यार्थी इस भर्ती को लेना चाहते हैं, वे तैयार रहें, इस पोस्ट में दी गई जानकारी को ध्यानपूर्वक पढ़ें और महत्वपूर्ण डॉक्यूमेंट को तैयार रखें। फिर, जैसे ही ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया शुरू होगी, आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

RRB NTPC New Recruitment 2024 Official Notification Download : रेलवे भर्ती बोर्ड ने काफी लंबे समय से एनटीपीसी पदों पर नई भर्ती की मंजूरी दी है। इस भर्ती में जूनियर क्लर्क अकाउंट क्लर्क जूनियर टाइम कीपर ट्रेन क्लर्क कमर्शियल कम टिकट क्लर्क ट्रैफिक असिस्टेंट गुड्स गार्ड जूनियर अकाउंट पद शामिल हैं और ऑनलाइन आवेदन बहुत जल्द आधिकारिक वेबसाइट पर शुरू की जाएगी।

RRB NTPC New Vacancy Age Limit 2024 : रेलवे NTPC पदों पर आवेदन करने वाले सभी छात्रों को पता होना चाहिए कि 18 से 30 वर्ष की आयु के लोग आवेदन कर सकते हैं। कुछ विशेष वर्गों के विद्यार्थियों को आयु सीमा में छूट मिलेगी, जिसकी जानकारी नोटिफिकेशन में दी जाएगी।

RRB NTPC New Bharti 2024 Education Qualification: उम्मीदवार जो रेलवे NTPC नई भर्ती का इंतजार कर रहे हैं, वे जानते हैं कि कूल 30000 से अधिक पदों पर भर्ती की अनुमति दी गई है और 12वीं पास विद्यार्थी आवेदन कर सकते हैं।

RRB NTPC New Recruitment 2024 आवेदन शुक्ल : रेलवे NTPC भर्ती 2024 के लिए आवेदन शुल्क में बदलाव हुआ है। जन/ओबीसी/ईडब्ल्यूएस वर्ग के उम्मीदवारों के लिए शुल्क 500 रुपये हैं, जबकि एससी/एसटी वर्ग के लिए यह 250 रुपये हैं।

रेलवे NTPC भर्ती 2024 चयन प्रक्रिया : यदि आप इस भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते हैं, तो आपको बता देना चाहिए कि रेलवे बोर्ड एनटीपीसी पदों पर चार परीक्षा लेता है, और जो विद्यार्थी इन चार परीक्षाओं में पास होगा, उन्हें नौकरी मिलेगी। लिखित परीक्षा, फिजिकल परीक्षा, मेडिकल परीक्षा, डॉक्युमेंट वेरीफिकेशन और कुछ पदों पर टाइपिंग परीक्षा होगी।

RRB NTPC भर्ती 2024 के लिए महत्वपूर्ण दस्तावेज : कक्षा 12 की मार्कशीट, जाति प्रमाणपत्र, आय प्रमाणपत्र, निवास प्रमाणपत्र, पासपोर्ट साइज फोटो, मोबाइल नंबर, ईमेल आईडी, हिंदी और इंग्लिश में हस्ताक्षर, और आधार कार्ड या वोटर कार्ड। ये सभी आवश्यक हैं भर्ती में शामिल होने के लिए।

रेलवे एनटीपीसी पदों पर आवेदन कब से शुरू होंगे ? 

अगर आप एनटीपीसी पदों पर नई भर्ती का इंतजार कर रहे हैं, तो आपको बता दें कि कूल 30,000 से अधिक पदों पर भर्ती की मंजूरी दी गई है। इच्छुक और योग्य विद्यार्थी आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। आवेदन की प्रक्रिया शुरू होने पर जानकारी हमारे टेलीग्राम और व्हाट्सएप ग्रुप पर भी दी जाएगी। लगातर अपडेट्स रहने के लिए जुड़े राहिए।

महतपूर्ण लिंक (Important Link's ):-

Official website: Click hear 

Official Notification: -Comming soon  

Kendriya Vidyalaya Bharti 2024 : KVS में निकली बिना परीक्षा की सीधी भर्ती, आवेदन फॉर्म भरना शुरू यहां से करें आवेदन | 

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now



Post a Comment

Previous Post Next Post